"". अमीर बनने के लिए जरूरी इन 3 कदमों के बारे में | अमीर बनने के 3 Smart तरीके, पैसे बर्बाद करने से बचें

अमीर बनने के लिए जरूरी इन 3 कदमों के बारे में | अमीर बनने के 3 Smart तरीके, पैसे बर्बाद करने से बचें

अमीर बनने के लिए जरूरी इन 3 कदमों के बारे में | अमीर बनने के 3 Smart तरीके, पैसे बर्बाद करने से बचें


हर कोई पैसा कमाना चाहता है लेकिन क्या हर कोई पैसा कमाने के लिए काम कर रहा है लोग नहीं जानते कि पैसा कैसे कमाया जाता है और इस content में, मैं आपको 3 तरीके बताऊंगा जिससे 30 साल की उम्र से पहले आप एक करोड़ कमा सकते हैं और यदि आप पहले से ही 30 के हैं तो घबराओ मत ये तरीके व्यावहारिक हैं ये वे तरीके हैं जिन्हें मैंने खुद लागू किया है और आज मैं आपको सिखा सकता हूं कि अगर आप किसी भी उम्र में हैं तो आप उन्हें लागू कर सकते हैं, आप अमीर हो जाएंगे लेकिन हां अगर आप एक युवा हैं | 


3 तरीके बताऊंगा जिससे 30 साल की उम्र से पहले आप एक करोड़ कमा सकते हैं ? 



1•    तरीके हैं 


तो इन तरीकों से वे करेंगे आपको अमीर बनाने के लिए काम करें तो अगर आप करोड़पति बनना चाहते हैं तो यह content आपके लिए है।  तो सबसे पहले जिस तरह से मैं आपका ज्यादा समय नहीं लूंगा मैं चाहता हूं कि आप तुरंत अमीर बनें एक करोड़ कमाने वाले बनें आप लोगों की मदद करने में सक्षम होंगे आप इस समाज के लिए अपने परिवार के लिए अपने लिए अच्छा करेंगे यदि आप इस पहले तरीके पर ध्यान केंद्रित करते हैं और वह पैसे के बारे में आपका एक दर्शन है | 

अपना एक दर्शन बनाएंपैसे के बारे में एक मजबूत दर्शन विकसित करें अब तक आपको सिखाया जाता है कि पैसा हर चीज के लिए समस्या है जो कुछ भी गलत होता है वह पैसे के कारण होता है, पैसे की कमी गलत काम करती है अगर कोई व्यक्ति चोरी नहीं करता है क्योंकि पैसे के बीच में आ रहा है वह चोरी करता है क्योंकि उसके पास पैसे नहीं है पैसे की कमी गलत काम कर रही है।  

आपको उस कमी को दूर करना होगा यदि आप सही दिशा में जाना चाहते हैं तो आपको पैसे की आवश्यकता है क्योंकि पैसे से आपको आजादी मिलेगी जब आपके पास पैसा होगा आपको पसंद की आजादी होगी आप वह करने में सक्षम होंगे जो आप वास्तव में चाहते हैं | 

करने के लिए।  अब अगर लोग सोचते हैं कि पैसा गलत है तो तुरंत आपको उनका दर्शन बदलना होगा, यह गरीब लोगों का मनोविज्ञान है कि पैसा गलत है।  पैसे की बात मत करो, पैसा मत कमाओ, इन बातों पर ध्यान दो, अभी के लिए, मैं आपको एक बात बता रहा हूं कि आप किसी भी उम्र में पैसा कमाना बहुत जरूरी है।  वारेन बफे ने युवावस्था से ही पैसा कमाना शुरू कर दिया था।  

मैंने १७ साल की उम्र से पैसा कमाना शुरू कर दिया था और पैसा कमाते हुए मैंने उन सभी चीजों को सीखा जिससे मैं एक बेहतर इंसान बन गया क्योंकि जब हम पैसे कमाने जाते हैं तो आप बिना मूल्य के पैसा कमा सकते यह मेरा मनोविज्ञान है जो मैं आपको यह दर्शन दे रहा हूं जो मैं दे रहा हूं आपको विकास करना है और आपको खुद में निवेश करना है 200 गुना रिटर्न मिलता है जब हम खुद पर निवेश करते हैं| 


, आप एक नए फोन में निवेश करते हैं कुछ नहीं होगा आप गरीब रहेंगे आप क्या करते हैं आप नए कपड़े खरीदते हैं पैसे बर्बाद करते हैं ' ऐसा करोगे तुम यहाँ अमीर नहीं बनोगे तुम्हें खुद में निवेश करना होगा उन किताबों को पढ़कर किताबें पढ़ो मैं अमीर बन गया मैं तुमसे कह रहा हूँ कि किताबें पढ़ना शुरू करो तुम भी अमीर बनोगे क्या तुम मेरी सलाह मानोगे 99% लोग नहीं करेंगे और क्योंकि वे पालन नहीं करेंगे वे गरीब रहेंगे मैं आपको ऐसे पाठ्यक्रम लेने के लिए कह रहा हूं जो आपके मस्तिष्क को सकारात्मक जानकारी देंगे आपके कौशल का विकास ऐसे पाठ्यक्रम लें आप ऐसे पाठ्यक्रम नहीं लेते हैं आप बकवास जगहों पर पैसा लगाते हैं तो क्या होगा आप अमीर बनो नहीं तुम  नहीं होगा | 


2•  तरीके हैं 



आपको यह केवल पहले करना होगा एक मजबूत दर्शन विकसित करने के लिए और अपने आप में निवेश करने के लिए खुद को बेहतर बनाएं जब आप खुद को बेहतर बनाएंगे पैसा आएगा क्योंकि आप दूसरे तरीके से मूल्य देने में सक्षम होंगे बड़े लक्ष्य निर्धारित करें अब मैंने कहा एक बड़ी बात है कि आप बड़े लक्ष्य बनाते हैं आप जानते हैं कि लोगों का लक्ष्य क्या है 20000 रुपये नौकरी 15000 रुपये नौकरी जब फ्रेशर्स मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि सर हमें 30000 चाहिए हमें 25000 रुपये प्रति माह चाहिए मुझे निश्चित रूप से पता है कि यह व्यक्ति नौकरी करता रहेगा वह नहीं करेगा अमीर बनो और मैं चाहता हूं कि तुम अमीर बनो वास्तव में क्या होता है जब आप कहते हैं कि आप इतना चाहते हैं आप खुद को कम आंक रहे हैं आपके पास बहुत बड़ी क्षमता है लेकिन जब आप सोचते हैं | 


 
3•   तरीके हैं 


तो आप अमीर कैसे बनेंगे, लोग अमीर क्यों नहीं बनते क्योंकि वे इसके बारे में नहीं सोचते हैं यदि वे लक्ष्य नहीं बनाते हैं, तो वे बहुत  छोटे लक्ष्य बनाते हैं, बड़े लक्ष्य बनाते हैं, सोचते हैं, बड़ा सोचते हैं, कुछ बड़ा होगा, साथ ही कल्पना कीजिए कि आपने जो लक्ष्य बनाया है, उसे प्राप्त किया जा रहा है, एक लक्ष्य बनाएं कि 3 महीने में यह 6 महीने में होगा, यह 1 वर्ष में होगा। वू  बुरा हुआ और बड़ा सोचो कि यह होगा इसकी कल्पना करो और यह मेरे साथ होगा यह मेरे साथ हुआ है मैं आपको बता रहा हूं कि मेरे साथ क्या हुआ है और हो रहा है और जो मैं सोच रहा हूं वह बहुत बड़ा है अगर मैंने आपको बताया तो आप सोचेंगे ' कहो यह आपके लिए बहुत बड़ी बात है, यह मेरे लिए नहीं है | 


अगर कोई कहता है कि आपके सपने बहुत बड़े हैं तो कहें कि वे उनके लिए बहुत बड़े हैं, आपके लिए नहीं, वे आपके लिए होंगे क्योंकि आप सोच रहे हैं कि सपने उनके पूरे होते हैं जो उन्हें देखते हैं लक्ष्य हैं केवल उनके द्वारा प्राप्त किया जाता है जो उन्हें बनाता है जो उन्हें कभी नहीं बनाते हैं इसलिए यदि आप एक करोड़ कमाने वाले बनना चाहते हैं तो कल्पना करें कि यह आपके साथ हो रहा है और यह होगा और अंत में कमाई पर ध्यान केंद्रित करें।  


पैसा कमाने पर ध्यान दें हर उस काम को करें जिससे कमाई होती है क्योंकि जब आप बिना मूल्य दिए पैसा कमाने के लिए बाहर जाते हैं तो आप पैसा नहीं कमा सकते हैं अब आप बुरी चीजों से पैसा नहीं कमाना चाहते हैं अगर आप लोगों को मूल्य देते हैं तो आप पैसा भी कमाएंगे आप उत्पाद या सेवा देते हैं या आप बिना मूल्य दिए कुछ भी करते हैं लोग पैसा नहीं कमाते हैं आप पैसा नहीं कमा सकते हैं यदि आपने मूल्य नहीं दिया तो शुरुआती मूल्य और ऐसे लोगों के साथ समय बिताएं जिन्हें आप बनना चाहते हैं।  आप में से बहुत से लोग कहते हैं

कि आप मेरे जैसा बनना चाहते हैं तो मेरे साथ समय बिताएं ये content देखें क्योंकि मैं आपका जीवन 100% बदल दूंगा।  मेरा जीवन बदल गया है मैं तुम्हारा बदल दूंगा यह मेरा मिशन है।  इस मिशन में मेरी मदद करें।  इस content को शेयर करें और अगर आप यहां पहली बार आए हैं तो सब्सक्राइब करें एक भी content मिस न करें क्योंकि हर content में इतनी ताकत है कि यह आपकी जिंदगी बदल सकता है तो क्या मैं आपसे अगले content में मिलूं क्या मुझे अनुमति है।  मैं आपसे अगले content में मिलूंगा।  मैं चाहता हूं कि आप उस content को मिस न करें, अधिसूचना बेल पर क्लिक करें और उस समय तक सब कुछ लागू करें और खुद को तैयार करें

Post a Comment

Any Question tell me

Previous Post Next Post